Saturday, December 11, 2010

Watch 2011 World Cup Cricket India Hindi Live Commentary Broadcasting Internet Online

2011 के आईसीसी क्रिकेट विश्व कप के दसवें क्रिकेट विश्व कप हो सकता है और तीन दक्षिण एशियाई टेस्ट क्रिकेट द्वारा आयोजित किया जाएगा देशों खेलना होगा: भारत, श्रीलंका और बांग्लादेश. यह बांग्लादेश की पहली बार सह एक क्रिकेट विश्व कप की मेजबानी करेगा. विश्व कप क्रिकेट के लिए चौदह राष्ट्रीय अनुसूचित प्रतिस्पर्धा टीमों के साथ क्रिकेट एक दिवसीय अंतरराष्ट्रीय स्वरूप, का प्रयोग करेंगे. विश्व कप के पहले 19 फरवरी को 2011 के सह मेजबान भारत और बंगलादेश के मीरपुर में शेरे बांग्ला नेशनल स्टेडियम में बंद का सामना करना पड़ के साथ खेला जा मैच के साथ फरवरी और अप्रैल 2011 के बीच जल्दी जगह ले जाएगा.

विश्व कप में भी सहयोग करने के लिए होना चाहिए था पाकिस्तान द्वारा आयोजित, लेकिन लाहौर में श्रीलंका की राष्ट्रीय क्रिकेट टीम पर 2009 के हमले के बाद में, अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) को अपनी मेजबानी rights.The मुख्यालय के पाकिस्तान पट्टी का फैसला आयोजन समिति की मूल लाहौर में स्थित थे, लेकिन अब मुंबई में स्थानांतरित कर दिया गया है. पाकिस्तान को एक सेमीफाइनल सहित 14 मैच, पकड़ वाली थी. आठ पाकिस्तान के मैचों में से भारत के लिए सम्मानित किया गया है, चार श्रीलंका और बांग्लादेश को दो.

आईसीसी मूलतः अपनी जिन देशों को 30 अप्रैल 2006 को 2011 के विश्व कप की मेजबानी करेगा की घोषणा की. ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड भी टूर्नामेंट के लिए बोली, और 2011 के विश्व कप के लिए एक सफल बोली Australasian खेल में एक 50-50 विभाजन देखा होगा, अंतिम के साथ अभी भी बातचीत के लिए. ट्रांस टैस्मान बोली, परे सीमाएँ, 2011 के लिए ही बोली दुबई में आईसीसी के मुख्यालय में 1 मार्च की समय सीमा से पहले दिया गया था. Australasian बोली का पर्याप्त गुण बेहतर स्थलों और बुनियादी ढांचे और दोनों न्यूजीलैंड और टूर्नामेंट के दौरान कर और सीमा शुल्क के मुद्दों पर ऑस्ट्रेलियाई सरकारों की कुल समर्थन थे क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के मुख्य कार्यकारी अधिकारी जेम्स सदरलैंड के अनुसार. न्यूज़ीलैंड सरकार ने भी आश्वासन दिया था कि जिम्बाब्वे को इस टूर्नामेंट में प्रतिस्पर्धा करने की अनुमति दी जाएगी, देश में राजनीतिक विचार विमर्श के बाद कि उनकी क्रिकेट टीम के लिए 2005 में जिम्बाब्वे दौरे की अनुमति दी जानी चाहिए. ऑस्ट्रेलियाई बोली भी वेस्टइंडीज के पूर्व कप्तान शिवनारायण चंद्रपाल का समर्थन मिला


आईसीसी अध्यक्ष एहसान मनी ने कहा कि अतिरिक्त एशियाई ब्लॉक द्वारा किए गए समय पर अपनी बोली अनुपालन किताब थी चार देशों बोली नुकसान हाथ करने के लिए. हालांकि, जब समय के लिए वोट आए थे, एशिया सात वोटों से मेजबानी अधिकार तीन से जीता. पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने खुलासा किया है कि वह वेस्टइंडीज क्रिकेट बोर्ड कि मामला आ गया, के रूप में एशियाई बोली दक्षिण अफ्रीका और जिम्बाब्वे के साथ चार बोली देशों का समर्थन किया था मतदान किया गया था. यह पाकिस्तानी अखबार डॉन में बताया गया कि एशियाई देशों को 2007 के विश्व कप है, जो vote.However प्रभावित हो सकते हैं एशियाई बोली की निगरानी समिति के अध्यक्ष के दौरान वेस्ट इंडीज क्रिकेट के लिए फंड जुटाने की घटनाओं पकड़ वादा आईएस बिंद्रा, ने कहा कि यह अमेरिका के क्षेत्र में अतिरिक्त लाभ $ 400 मिलियन कि वोट swung, कि वहाँ के अपने वचन था, "उनके समर्थन के लिए कोई मुआवज़ा था", और कहा कि वेस्ट इंडीज विश्व कप खेलने बोली के साथ "करने के लिए कुछ नहीं करना था ".

आईसीसी के प्रमुख क्रिकेट खेलने देशों के बीच विश्व कप के स्थानों को घुमाएगी पसंद है. विश्व कप इंग्लैंड किया गया है द्वारा आयोजित (तीन बार 1975,1979,1983), भारत / 1987 पाकिस्तान, ऑस्ट्रेलिया / नई 1992 न्यूजीलैंड, भारत / पाकिस्तान / श्री लंका 1996, इंग्लैंड (ब्रिटेन, नीदरलैंड) 1999, दक्षिण अफ्रीका (जिम्बाब्वे, ) केन्या 2003, वेस्ट इंडीज 2007. के लिए 2011 के विश्व कप ऑस्ट्रेलिया / न्यूजीलैंड एक मजबूत दावेदार के आगे भारत / पाकिस्तान / श्रीलंका / बांग्लादेश क्योंकि वे नहीं 1992 के बाद से उन्होंने एक विश्व कप की मेजबानी की थी. अंतिम मतदान में भारत जीता, क्योंकि वे तर्क है कि क्योंकि वे देश का एक बड़ा समूह वे एक विश्व कप सौंपा जाना चाहिए अधिक बार गए थे. इस के कारण, ऑस्ट्रेलिया / न्यूजीलैंड 2015 विश्व कप सम्मानित किया गया.

पाकिस्तान को अपने अधिकारों के सह आईसीसी द्वारा 2011 के विश्व कप की मेजबानी 17 अप्रैल 2009 पर कारण "अनिश्चित सुरक्षा स्थिति" देश में प्रचलित के बारे में चल रही चिंताओं के रूप में छीन लिया था, श्रीलंका के दौरान लाहौर में आतंकवादी हमले के बाद विशेष रूप में 2009 में दौरे.

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने संकेत दिया है कि वह विश्व कप में भाग लेने से मना अगर वे भारत में खेलने के लिए कहा हो सकता है [15]. हालांकि, वहाँ कोई ठोस सबूत है कि क्या यह वास्तव में क्या होगा है.

यह अनुमान है कि पीसीबी $ 10.5 मिलियन टूर्नामेंट के कारण किया जा रहा them.This से दूर ले जाया आंकड़ा केवल 750,000 डॉलर की मैच फीस प्रति आईसीसी ने मैच की गारंटी शामिल है खो देंगे. पीसीबी और पाकिस्तानी अर्थव्यवस्था के लिए कुल हानि करने के लिए बहुत बड़ा होने की उम्मीद है.

9 अप्रैल 2009 पर, पीसीबी अध्यक्ष इजाज बट्ट ने बताया कि वे एक कानूनी आईसीसी decision.However विरोध नोटिस जारी किया था, आईसीसी का दावा है कि पीसीबी अब भी एक सह मेजबान है और वे ही मैच स्थानांतरित कर दिया है Pakistan.Pakistan से बाहर का प्रस्ताव किया है कि दक्षिण एशिया मेजबान 2015 के विश्व कप और ऑस्ट्रेलिया / न्यूजीलैंड 2011 मेजबान, लेकिन इस विकल्प उनके सह मेजबान के साथ एहसान नहीं पाया है और इसलिए संभावना नहीं है.

11 अप्रैल 2005 पर, पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष शहरयार खान ने खेल के आवंटन के बारे में एक समझौते की घोषणा की. मूल भारत शामिल अंतिम होस्टिंग योजना है, जबकि पाकिस्तान और श्रीलंका सेमीफाइनल finals.and उद्घाटन बांग्लादेश में जगह ले जाएगा समारोह की मेजबानी करेगा.

इसके बाद सह मेजबान का दर्जा छीन लिया जा रहा है, पाकिस्तान को संयुक्त अरब अमीरात के शहर में एक तटस्थ स्थल के रूप में घर अपने घर के खेल की मेजबानी की बोली लगाई थी. यह सच है कि कि पाकिस्तान क्रिकेट खेला है, की पिछले कुछ महीनों अबू धाबी, दुबई और शारजाह के शहरों में किया गया है के जवाब में है. इन स्टेडियमों में पिचों को भी पाकिस्तानी खिलाड़ियों के अनुरूप विकसित किया गया है. यह किसी भी समय कार्यक्रम को नुकसान नहीं के रूप में वहाँ मुम्बई दुबई के लिए शहर से नियमित उड़ानें हैं जाएगा.

हालांकि, 28 अप्रैल 2009 को, आईसीसी मैच मूल रूप से पाकिस्तान में खेला जा करने का इरादा का पुन: आवंटन की घोषणा की. नतीजतन, भारत ने 29 आठ स्थानों में शामिल है अंतिम और एक सेमीफाइनल मैच की मेजबानी करेगा, श्रीलंका तीन स्थानों में 12 शामिल है, की मेजबानी करेगा एक सेमीफाइनल, जबकि बांग्लादेश दो आधार पर 8 चरण के साथ ही उद्घाटन करेंगे 18 समारोह 2011 फरवरी.

2010 1 जून, भारत, श्रीलंका और बांग्लादेश में 2011 के विश्व कप के लिए टिकट के प्रथम चरण है बिक्री पर मुंबई में टूर्नामेंट के केंद्रीय आयोजन समिति की बैठक के बाद डाल दिया गया है पर. टिकट affordably गया कीमत है सस्ता श्रीलंका में 20 अमरीकी सेंट की लागत के साथ, समिति ने कहा.

2007 में स्वर्गीय, चार मेजबान देशों 2011 के विश्व 1996 विश्व कप ही नहीं जा रहा है बदलने के लिए समान कप के लिए एक संशोधित प्रारूप पर सहमत हुए. टीमों के रूप में इसे 1996 में और 12 14 2011 में किया गया था. टूर्नामेंट के पहले दौर में एक राउंड रोबिन जिसमें 14 टीमों को सात प्रत्येक टीमों के 2 समूहों में विभाजित हो जाएगा. 7 टीमें एक दूसरे को एक बार प्रत्येक क्वार्टर फाइनल के लिए योग्यता समूह से शीर्ष 4 के साथ खेलते हैं.

स्वरूप सुनिश्चित करता है कि प्रत्येक टीम को 6 की एक न्यूनतम मैच खेलने जाता है भले ही वे बाहर जल्दी हार के कारण टूर्नामेंट से इनकार कर रहे हैं. एक अर्द्ध टूर्नामेंट के अंतिम आधिकारिक तौर पर भारत को सौंप दिया था, के बाद पाकिस्तान ने टूर्नामेंट की मेजबानी के अधिकार छीन लिया गया.

    * सेमीफाइनल स्थानों मोहाली, भारत में आर कोलंबो, श्रीलंका और पीसीए स्टेडियम में प्रेमदासा स्टेडियम हैं
    * अंतिम मुंबई, भारत में पुनर्निर्मित वानखेड़े स्टेडियम में खेला जाना तय है.

मुख्य लेख: आईसीसी विश्व क्रिकेट लीग 2007-09 और 2009 आईसीसी विश्व कप पात्रता

के रूप में आईसीसी के नियमों के अनुसार, सभी 10 पूर्ण सदस्य स्वचालित रूप से विश्व कप के लिए जिम्बाब्वे जो दिया है खेल का दर्जा उनकी टीम के मानक में सुधार जब तक उनके परीक्षण सहित योग्य हैं.


आईसीसी ने दक्षिण अफ्रीका में एक टूर्नामेंट योग्यता निर्धारित करने के लिए जो एसोसिएट टीमें 2011 घटना में भाग लेंगे आयोजन किया. आयरलैंड कौन सबसे अच्छा प्रदर्शन पिछले विश्व कप के बाद से एसोसिएट राष्ट्र किया गया था, टूर्नामेंट जीता, फाइनल में कनाडा की धड़कन. नीदरलैंड्स और कीनिया भी तीसरे और चौथे परिष्करण क्रमशः के आधार पर योग्य.

0 comments:

Post a Comment